Upcanesociety: Caneupin 2024: Jio phone पर गन्ना कैलेंडर कैसे निकालें?

Caneupin 2024: Jio phone पर गन्ना कैलेंडर कैसे निकालें?

यदि आप एक यूपी के एक किसान हैं और गन्ने की खेती करते हैं तो ये पोस्ट आपके लिए ही है । E ganna app जो कि गन्ना सट्टा चेक करने के काम आता है । यूजर्स एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं । लेकिन यदि आपके पास android phone नही है तो आप e ganna नही चला सकते । ऐसे में कई यूजर्स का सवाल होता है कि क्या jiophone में e ganna application चला सकते हैं ? तो समस्त जानकारी के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़ें ... 


क्या jio phone में e ganna app चला सकते हैं, जियो फोन में यूपी गन्ना कैलेंडर कैसे निकालें ?

Cane up in ganna calendar
Caneupin-2024

नही, ये एक एंड्रॉयड एप्लीकेशन है जो की सिर्फ आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं । लेकिन इसका मतलब ये नही है कि आप jio phone अथवा किसी अन्य मल्टीमीडिया फोन में up ganna calendar नही निकाल सकते । आप वेबसाइट caneup.in पर विजिट कर अपना डाटा चेक कर सकते हैं । 

जियो फोन में UP CANE calendar कैसे निकालें ? 

ये बहुत ही आसान काम है । यदि आपके पास jio phone है अथवा कोई ऐसा फोन है जिसमें इंटरनेट ब्राउजर दिया होता है । तो आप इस तरह के फीचर फोन में ganna calendar निकाल सकते हैं । इसके लिए आपको UP cane वेबसाइट पर विजिट करना होगा । जिसका url नीचे दिया गया है -

Enquiry.caneup.in/

जब आप इस वेबसाइट पर पहुचते हैं जहां आपको 'आंकड़े देखे' विकल्प पर क्लिक करना है क्लिक करते ही एक नयी विंडों खुल जायेगी ।

यहां आपको ठीक तरह से कैप्चा भरना होगा तत्पश्चात view पर क्लिक करें ।

अब आप डायरेक्ट UGC code भरकर  'view' पर क्लिक कर अपना satta login कर सकते हैं ।
अथवा
अन्य इंट्री जैसे district, factory चुने । इसके बाद "search by code" पर टिक करें और अब आप grower code, village code भरकर login हो सकतेहैं ।
अथवा 
आप नाम से सट्टा डाटा चेक कर सकेगें । इसके लिए आपको district, factory चुनना है । "search by code" पर टिक नहीं करना है । और अब village पर क्लिक करना है । गांवों की सूची में आपको गांव चुनना होगा । इसके बाद Grower के ऑप्शन पर क्लिक करना है जहां गांव के समस्त सट्टाधारकों की सूची आ जाती है । इसमें से आप किसान को चुन कर अपना डाटा चेक कर सकते हैं ।

Caneup E eganna calendar download
Caneupin-2024

इस तरह किसान भाई caneup.in login कर सकते हैं । यहां आपको सट्टा धारक का नाम ,ग्राम ,बेसिक कोटा के अलावा काफी सारे विकल्प देखने को मिल जाएगें लेकिन यदि आपको UP cane calendar देखना है तो 'गन्ना कैलेण्डर' विकल्प पर क्लिक करें ।

क्लिक करते ही आपके सामने 2023-24 का कैलेण्डर open होगा ।

किसानों को SMS से भी भेजी जा रही गन्ना पर्चियां ?

यूपी में अब SMS के जरिए गन्ना पर्चियों का निर्गमन किया जा रहा है । ऐसे में वे किसान जिनके पास स्मार्टफोन नही है (लेकिन फीचर फोन है), उन्हें भी गन्ना पर्ची जारी होने की सूचना समय पर मिल सकेगी । जिससे वे निश्चित समयसीमा में फैक्टरी को गन्ना सप्लाई कर सकेंगे । इसके लिए आपका मोबाइल नम्बर आपके गन्ना सट्टा से लिंक होना जरूरी है ।

इस लेख के बारे में अपने विचार हमें कमेंट में बताएं ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें