Upcanesociety: Enquiry.caneup.in Login 2024

Enquiry.caneup.in Login 2024

UP cane enquiry 2023-24, Upcane enquiry.in, cane up.in, Cane up in, UP cane enquiry in
 
यूपी के सभी किसान अब ऑनलाइन पोर्टल के जरिए गन्ना सट्टा की जानकारी जैसे गन्ना कैलेंडर, पर्ची, सर्वे इत्यादि चेक कर सकते हैं । इस पोर्टल के अलावा किसानों को यही जानकारी e ganna app पर भी मिलेगी । 


क्या है portal की लिंक ? Up cane 
किसान भाई निम्न लिंक पर क्लिक कर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर पाएंगे - 


Caneup.in login ! 

caneup पोर्टल पर login विकल्प केवल अधिकारियों/कार्मिकों के उपयोग के लिए ही है । गन्ना किसान अपने सट्टा सम्बन्धी जानकारी बिना लॉगिन किए ले सकते हैं । 

Caneup.in login 2023-24 - जब आप वेबसाइट पर विजिट करते हैं । होम पेज पर नीचे आपने पर आपको login form दिया गया है जो कि सिर्फ अधिकारियों/कार्मिकों के लिए है । 

Caneup.in, cane up , caneup 2024
Caneup.in login
 
अब आपको login id और password भरना है । इसके बाद कैप्चा भरें और 'लॉग इन करें' बटन पर क्लिक करें । 

इस तरह गन्ना विभाग के कर्मचारी caneup.in portal पर लॉगिन कर सकते हैं । 

किसान भाई ऐसे करें सट्टा लॉगिन caneup farmer login;

Caneup.in पर विजिट करें, फर्स्ट पेज पर आपको 'आंकड़े देखे' विकल्प पर क्लिक करना है क्लिक करते ही एक नयी विंडों खुल जायेगी ।

यहां आपको ठीक तरह से कैप्चा भरना होगा तत्पश्चात view बटन पर क्लिक करें ।

अब यदि आपके पास UGC code है तो उसे भरें और 'view' पर क्लिक करें और यदि यह कोड आपके पास नही है तो अन्य इंट्री जैसे district, factory, grower code, village code भरने पर आपके पास एक पेज खुल जायेगा ।

अब आपको सट्टा धारक का नाम ,ग्राम ,बेसिक कोटा के अलावा काफी सारे विकल्प देखने को मिल जाएगें। यहां आपको नीचे की ओर गन्ना कैलेंडर, सर्वे, सप्लाई टिकट इत्यादि लिंक मिलती हैं जिनपर क्लिक कर किसान भाई अपने गन्ना पर्ची, survey data, cane calendar check कर सकते हैं। 

FAQs: Enquiry.caneup.in login 2024

कहां के किसान caneup वेबसाइट पर अपना डाटा चेक कर पाएंगे ? 

UP के समस्त किसान अब सिर्फ एक पोर्टल की मदद से अपना सट्टा डाटा चेक कर पाएंगे । यूपी की सभी चीनी मिलें जिलानुसार caneup in वेबसाइट एवं e-ganna app पर लिस्ट की गई हैं । ऐसे में यूजर को पहले अपना जिला चुनना होता है जिसके बाद उसमें सभी चीनी मिलें show होने लगती हैं । अब आप जिस भी फैक्ट्री से सम्बन्धित हैं उसे चुन सकते हैं ।

SMS से भी मिलेंगी गन्ना पर्ची ? 

यूपी में अब SMS के जरिए गन्ना पर्चियों का निर्गमन किया जा रहा है । ऐसे में वे किसान जिनके पास स्मार्टफोन नही है, उन्हें भी गन्ना पर्ची जारी होने की सूचना समय पर मिल सकेगी । जिससे वे निश्चित समयसीमा में फैक्टरी को गन्ना सप्लाई कर सकेंगे । इसके लिए आपका मोबाइल नम्बर आपके सट्टा से लिंक होना जरूरी है । 

कैसे करें mobile number update ? 

यदि किसी कारणवश आपके मोबाइल नम्बर पर गन्ना पर्ची का sms प्राप्त नहीं होता है तो इस स्थिति में आप अपना Mobile No. Update करा सकते हैं । गन्ना सट्टा पर मोबाइल न• लिंक कराने के लिए आपको गन्ना समिति में जाना होगा । 

(E ganna पर मोबाइल नम्बर update करने का विकल्प अब उपलब्ध नहीं है)

ऐसे करें E-Ganna app download ! 

E ganna app , Play Store पर उपलब्ध है । जहां से आप इसे अपने फोन में डाउनलोड/इंस्टॉल कर सकते हैं । 

इस पोस्ट के बारे में अन्य जानकारी के लिए ब्लॉग पर comment करें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Kolkata fatafat result today [आज का रिजल्ट कोलकाता फटाफट + लकी नम्बर]

 Kolkata Fatafat एक बहुत ही famous online lottery लाइन है। इस लाइन के थ्रू आप हर दिन 8 बार बाजी [Bet] लगा सकते हैं। तो कोई भी यूजर जो कोलकात...