Upcanesociety: E ganna app 2024 latest version download! ई गन्ना केन यूपी पर्ची कैलेंडर

E ganna app 2024 latest version download! ई गन्ना केन यूपी पर्ची कैलेंडर

यदि आप e ganna app के माध्यम से गन्ना सट्टा चेक करते हैं तो ये पोस्ट आपके लिए ही है । यदि आपके फोन में इंस्टॉल किया हुआ e ganna ऐप पिछले साल वाला ही है तो अब इसपर आप सट्टा डाटा नही चेक कर पाएंगे । पुराने वाले e ganna app में किसानों का डाटा show नही हो रहा है । ऐसे में आपको नया वाला e ganna app download कर लेना है जो की play store पर उपलब्ध है ।  

E ganna app download (latest version) - official app 


जैसा की आप इस पोस्ट का टाइटल पढ़कर ही समझ गए होंगे कि आज का लेख किस विषय पर है ? दरअसल , आज हम आपको e ganna app के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं तो जुड़े रहें पोस्ट के अंत तक ...

E ganna app क्या है ? Official e-ganna app download 

E ganna app : उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण एप्लीकेशन है । इसकी सहायता से गन्ना किसानों को अपना सट्टा डाटा चेक करने में मदद मिलती है । कोई भी किसान बिना गन्ना सोसायटी जाए अब अपना डाटा ऑनलाइन चेक कर सकता है । गन्ना विभाग द्वारा किसानों और विभाग के मध्य पारदर्शिता स्थापित करने हेतु ये व्यवस्था की गई है । इस ऐप के काफी लाभ हैं जिनका जिक्र आगे पोस्ट में किया गया है । 

Official E-Ganna app कैसे डाउनलोड करें ? 

ये बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल है । आधिकारिक app वह एप्लीकेशन है जो गन्ना विभाग द्वारा जारी किया गया है । 

आजकल ऐसे बहुत सारे app internet पर फैले हुए हैं जिनका नाम आधिकारिक e ganna app से मिलता जुलता है लेकिन वास्तव में वे app आपके किसी काम के नही है । ऐसे में जो भी व्यक्ति इस तरह के fake ऐप को download कर लेता है उसे अपना सट्टा डाटा देखने में problem होती है और विश्वसनीय जानकारी प्राप्त नहीं होती ।

E ganna (official) application download

Note - ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक कर आप official e ganna app download कर पाएंगे । 

इसके लिए अपने फोन में play store open करें। जब आप  'e ganna' टाइप करके सर्च करते हैं तो इस तरह के परिणाम मिलेंगे - 

E ganna parchi calendar
E ganna 2024

अब आपको screenshot के अनुसार चिन्हित किए गए app को डाउनलोड करना है । जो है - eGANNA CANE UP 

यहां आपको e ganna ऐप इंस्टॉल करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना है

E गन्ना app के icon (image ) का ध्यान रखें । (जैसा की screenshot में दिखाया गया है) 

इसके अलावा सभी app के नाम के नीचे उन्हें उपलब्ध कराने वाले एजेंसी का नाम दिया होता है । यहां Official app के नीचे "UP cooperative cane unions federation limited" लिखा है । 

इस ऐप के अलावा भी आपको results में बहुत से ganna parchi दिखाने वाले app मिलते हैं वो सभी अन्य एजेंसियों/डेवलपर द्वारा अपलोड किए गए हैं । ऐसे में आपको ध्यान देना है कि उ• प्र• गन्ना विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए एप्लीकेशन को ही डाउनलोड करें ।

Note - caneup.in website पर दी गई लिंक पर क्लिक कर भी आप ई गन्ना ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन ये ऐप पुराना वाला है जिसपर इस बार किसानों का डाटा show नही हो रहा है ।

इस पोस्ट के बारे में अपने विचार हमें कमेंट में जरूर बताएं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Kolkata fatafat result today [आज का रिजल्ट कोलकाता फटाफट + लकी नम्बर]

 Kolkata Fatafat एक बहुत ही famous online lottery लाइन है। इस लाइन के थ्रू आप हर दिन 8 बार बाजी [Bet] लगा सकते हैं। तो कोई भी यूजर जो कोलकात...