Upcanesociety: Y2mate.com 2024 : Youtube वीडियो को MP3 & video format में कैसे डाउनलोड करें?

Y2mate.com 2024 : Youtube वीडियो को MP3 & video format में कैसे डाउनलोड करें?

Y2mate.com 2024, y 2 मेट, या 2 मेट, y2mate com 2024, y2 mate com 2024 , y2mate mp3 download , y2mate YouTube download ,  y2mate com mp3 , y2mate guru , y2mate com 2023 , y2mte , y2mat 




Note: Y2mate.com, नाम की इस साइट को ओपन करते समय कई बार आपको ये message मिलता है और साइट ओपन नही होती है: 
"The website has been blocked as per direction/order of Hon’ble Court."

ये वेबसाइट (y2mate) अब ऑफिशियली बंद हो चुकी है फिलहाल कई बार इस पर विजिट करने पर ये open हो जाती है और properly काम भी करती है। लेकिन ऐसा हो सकता है कि कुछ समय बाद ये लिंक गूगल से गायब हो जाए। ऐसे में आप अन्य वेबसाइट save from net के माध्यम से youtube कंटेंट को audio, video format में डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी लिंक ऊपर दी गई है। 

Y2mate.com 2024, आप सभी लोग यूट्यूब तो जरूर देखते होंगे । और यदि देखा जाए तो यूट्यूब दुनिया का सबसे ज्यादा वीडियो कंटेंट वाला प्लेटफार्म भी है । आज के समय में लोग कंटेंट पढ़ने की जगह वीडियो के जरिए  कंटेंट देखने को ज्यादा तवज्जो देते हैं लेकिन खैर छोड़िए ये थोड़ी अलग बात है ।

हर व्यक्ति की अपनी अलग पसंद एवं समझ होती है । कुछ लोग आज भी लिखे कंटेंट को पढ़ना ज्यादा पसंद करते हैं और आज भी उन्हें इस readable content पर ज्यादा भरोसा है । वहीं कुछ लोग सिर्फ वीडियो के जरिए ही कोई जानकारी पाना ज्यादा पसंद करते हैं ।
 
आज youtube पर billions में ट्रैफिक है और इस पर लाखो में creators हैं और साथ ही यूट्यूब पर असंख्य वीडियो अपलोड की जा चुकी हैं । 

y2mate com , तो यदि आप भी यूट्यूब के viewer हैं तो आपको कभी कभी लगता होगा की यदि यूट्यूब वीडियो डाउनलोड हो जाती और यह फोन की gallary में हमेशा रहती तो कितना अच्छा होता । क्योंकि कुछ विडियोज होती ही ऐसी हैं जिन्हें आप अपनी फोन में हमेशा रखना चाहते हैं लेकिन यूट्यूब app में यह विकल्प उपलब्ध नहीं होता । 

तो यदि आप यूट्यूब की कोई भी वीडियो आप हमेशा अपने फोन में रखना चाहते हैं या यू कहें की आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो बिल्कुल सही जगह आए हैं आज हम आपको एक ऐसी साइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप कोई भी youtube video आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे । 

Y2mate 2024 , y2 mate com , y2mate

इस साइट का नाम है y2mate | y2mate com , सही सुना आपने यह ऐसी साइट है जहां से आप कोई भी youtube video download कर सकते हैं और अपने फोन में सेव रख सकते हैं । यह बिल्कुल फ्री है और आपसे सब्सक्रिप्शन etc की demand नही करती ।

Y2mate.com 2024 क्या है यह कैसे काम करता है ? Y2mate से किसी भी youtube video को कैसे डाउनलोड करें ? 

Y2mate com 2024 एक बहुत ही आसान इंटरफेस वाली वेबसाइट अथवा tool है जिसे इसे उपयोग करना काफी आसान है । देखिए दोस्तों आप यदि इंटरनेट चलाते हैं तो आप जरुर यूट्यूब पर विडियोज देखते होंगें । 

आपको यूट्यूब पर बहुत सारी विडियोज इतनी पसंद आती होंगी जिन्हें आप लाइफ टाइम के लिए अपने फोन/pc में download करके रखना चाहते होंगे । लेकिन आपने ध्यान दिया होगा की यूट्यूब में ये ऑप्शन उपलब्ध नहीं है । 

यूट्यूब में आप वीडियो को save/download कर सकते हैं लेकिन बे विडियोज आपकी फोन मेमोरी में नही जाती । जब भी आप उन्हें देखना चाहेंगे आपको यूट्यूब app पर ही देखना होगा । और ऐसे में सबसे बड़ी दिक्कत ये होती है की अगर धोखे से भी आपके यूट्यूब app का डाटा reset हो गया तो आप app में सेव की गई फाइल्स को खो देंगे। 

साथ ही आप यूट्यूब वीडियो को किसी के साथ ऑफलाइन शेयर नही कर सकते । इन्ही सारी समस्यों को दूर किया जा सकता है Y2mate com website के जरिए । यहां आप यूट्यूब की किसी भी वीडियो को direct download कर सकते हैं और अपने फोन में रख सकते हैं । या फिर उन्हें ऑफलाइन होने पर देख सुन सकते हैं । 

y2mate.com से youtube video , MP3 कैसे download करें ? 

y2mate2023 से वीडियो , MP3 download करना बहुत आसान है।  लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको y2mate official website पर विजिट करना होगा । क्योंकि इंटरनेट पर आजकल y2mate com का एक कीवर्ड की तरह इस्तेमाल बहुत हो रहा है जिसके चलते आपको या किसी भी नए व्यक्ति को official website पर पहुंचने में दिक्कत हो सकती है । 

 y2mate 2024 का वर्किंग url - https://www.y2mate.com/

Y2mate से Mp3 , video download करने के लिए नीचे दिए गए बिंदु ध्यान से पढ़े -  
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें ।
आपको ऊपर दी गई image की तरह वेबसाइट का इंटरफेस देखने को मिलेगा जो की काफी आसान है ।
अब आपको अपने youtube app में जाना है और जिस भी वीडियो को डाउनलोड करना है उसकी लिंक को कॉपी कीजिए । 
अब वापस y2mate com पर आएं और उस कॉपी की गई लिंक को snippet के अनुसार paste कीजिए ।
लिंक paste करने के बाद आपको ⬆️ पर क्लिक करना है । अब कुछ इस तरह का पेज open हो जायेगा । 
अब आपको यहां पर तीन ऑप्शन मिलते हैं - 

Y2mate , y2 mate com

1. Video - यदि आप वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस ऑप्शन पर जाएं । यहां पर आपको काफी सारे वीडियो quality सेलेक्ट करने के विकल्प मिल जाते हैं जैसे - 720p, 480p , 360p , 240p , 144p etc । साथ ही आपको ये भी पता लग जाता है की किस क्वालिटी में कितना डाटा consume होना है । 
अब आप सुविधानुसार सिलेक्शन करके download button पर क्लिक करना है । फिर एक बार download button पर क्लिक करना है । क्लिक करते ही आपका गाना, या फिर कोई वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जाती है । 
Y2mate 2024 , y2 mate youtube downloader

2. Y2mate com MP3 , 3. Audio - इन दोनो में ही आप किसी भी वीडियो का ऑडियो वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं । डाउनलोड करने के लिए आपको no.1 की तरह स्टेप्स फॉलो करना है । यहां आप 128kbps , 320kbps में ऑडियो, mp3 download कर सकते हैं ।

तो इसी तरह आप y2mate guru , y2mate com से यूट्यूब का सभी content download कर सकते हैं । 

Frequently asked questions about y2mate.com 2024 !

Y2mate com traffic , stats in 2024 ! 

Youtube app पर इनबिल्ड डाउनलोड बटन न होने के कारण इस वेबसाइट पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक है । यदि बात की जाए y2mate.com की तो इसपर करीब 50मिलियन+ ट्रैफिक है (ऑनलाइन tool के मुताबिक) । ये ट्रैफिक खुद में ही बहुत बड़ा है और देखा जाए तो बड़ी बड़ी वेबसाइट न्यूज साइट पर भी इतना ट्रैफिक नही होता । तो कह सकते हैं की इस साइट पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा है।  

क्या Y2mat com visit करने के लिए safe hai | Is y2mate.com safe ! 

इस बात को पूरी तरह से clear करते हैं की y2mate com safe है अथवा ये पायरेसी करती है । जैसा की यूट्यूब पर कोई भी in app download button नही है इसका मतलब यूट्यूब अपने creators के कंटेंट के ओरिजनल वर्जन को शेयर नही करता ।

साथ ही y2mate.com पर बहुत से अन्य ad networks के advertisements run कर रहे हैं जबकि की किसी भी अच्छी साइट पर एडसेंस , तबूला , mgid के ad लगे होते हैं । इस पर अजीब तरह के ads हैं जिनसे ऐसा लगता है की ये साइट पायरेसी साइट ही है ।

Y2mate com monthly earning in 2024 ! 

Y2mate com पर 50मिलियन + organic traffic है । किसी भी बड़े ब्लॉगर के लिए इतना ट्रैफिक lae पाना मील का पत्थर है । इतना ट्रैफिक खुद में ही एक huge count है । 

y2mate dot com पर popads एवम display ads लगे है । हालांकि ये नेटवर्क पैसे काफी कम देते हैं लेकिन इतने ट्रैफिक पर तो फिर भी ये साइट दवाकर पैसा छापती होगी । ये वेबसाइट महीने में हजारों $$ बनाती होगी । 

Y2mate.com alternatives ! y2 mate com के कुछ अन्य विकल्प कौन से है ? 

Y2 mate com के अलावा ऐसी काफी वेबसाइट हैं जो बिल्कुल इसी की तरह काम करती हैं । सभी के नाम भी एक जैसे ही हैं । कुछ साइट्स नीचे दी गई हैं - 
  1. Y2mate.is
  2. Y2mate.ch
  3. Y2mate.yt
  4. Y2mate.work
  5. Y2mate.party
  6. Y2mate.me
  7. Y2mate.guru
  8. Keepv.id etc 
और इन्ही के साथ vidmate apk के द्वारा भी आप कोई भी youtube वीडियो की audio , video download कर सकते हैं ।

Y 2 mate के बारे में अन्य जानकारी के लिए हमें कमेंट करे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Kolkata fatafat result today [आज का रिजल्ट कोलकाता फटाफट + लकी नम्बर]

 Kolkata Fatafat एक बहुत ही famous online lottery लाइन है। इस लाइन के थ्रू आप हर दिन 8 बार बाजी [Bet] लगा सकते हैं। तो कोई भी यूजर जो कोलकात...